worldcuppointstable


बफ़ेलोबिल्स एनएफएल अनुसूची
यहां क्लिक करें!

आह भैंस बिल, कहाँ से शुरू करें? हमने पहले बिल्स के शुरुआती इतिहास को छुआ था, जो 1960 में शुरू हुई एक नई फुटबॉल लीग का हिस्सा थे। राल्फ विल्सन इसकी शुरुआत से ही टीम के मालिक थे। बिल्स ने 1964 और 1965 में दो एएफएल खिताब जीते, लेकिन नई नवेली लीग पर बहुत कम ध्यान दिया गया। वित्तीय आवश्यकता से अगर और कुछ नहीं, तो एएफएल का 1966 में एनएफएल के साथ विलय हो गया, जिसमें सुपर बाउल के नाम से जाना जाने वाला चैंपियनशिप गेम था। तब से हर साल सुपर बाउल साल का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला अमेरिकी टेलीविजन प्रसारण बन गया है, जो कंपनियों को प्रसारण के दौरान व्यावसायिक समय के लिए लाखों डॉलर खर्च करने के लिए आकर्षित करता है।

विलय के बाद अगले 20 वर्षों के लिए जीत कॉलम में बिलों के लिए यह एक कठिन काम था। कई प्लेऑफ़ प्रदर्शन हुए, और 1969 में ओजे सिम्पसन नामक यूएससी से बाहर चल रहे एक स्टार के प्रारूपण के साथ बहुत सारे प्रशंसक उत्साह थे। 1973 में सिम्पसन, जिसे प्रशंसकों के लिए "द जूस" के रूप में जाना जाता है.. रिकॉर्ड 2,003 गज की दूरी तय करने के बाद 2,000 गज का निशान पार करने वाला पहला खिलाड़ी बन गया।

हारने का मौसम हालांकि जारी रहा और 1978 में, बफ़ेलो में सिम्पसन का करियर समाप्त हो गया था। उन्हें '78 सीज़न की शुरुआत से पहले सैन फ्रांसिस्को में कारोबार किया गया था और सेवानिवृत्त होने से ठीक दो साल पहले खेला गया था। सिम्पसन ने बफ़ेलो प्रशंसकों को छोड़ दियानहीं एक सुपर बाउल चैम्पियनशिप, लेकिन कई शौकीन यादों और गर्व की भावना के साथ। 1970 के दशक के अंत में बफ़ेलो शहर में एक अभियान नारा था जो चला गया.."भैंस में गर्व से बात करने, गर्व से बात करने की भावना होती है"..और OJ का इससे बहुत कुछ लेना-देना था। "द जूस" की उन गौरवपूर्ण यादों को बफ़ेलो के प्रशंसकों ने तब तक संजोया था...

आइए यहाँ विस्तार में न जाने क्यों पूछें? ऐसा कैसे हो सकता है
बफ़ेलो स्पोर्ट्स के "जो डिमैगियो"? क्या इसे इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है?
भैंस अभिशाप?

फिर 1983 का मसौदा आया, और बिल ने मियामी विश्वविद्यालय से क्यूबी जिम केली को चुना। बिल्स के पास अन्य दो सीज़न के लिए केली की सेवाएं नहीं थीं क्योंकि उन्होंने यूएसएफएल के ह्यूस्टन गैम्बलर्स के लिए खेलने का विकल्प चुना था।

1986 से 1996 तक केली के पास बिल्स के लिए हॉल ऑफ फ़ेम करियर था, जिसमें स्टार जड़ी टीमों को चार सीधे सुपर बाउल्स में शामिल किया गया था। आरबी थुरमन थॉमस, रिसीवर आंद्रे रीड, जेम्स लॉफ्टन और डॉन बीबी जैसे खिलाड़ी। इसके अलावा एलबीएस कॉर्नेलियस बेनेट, डैरिल टैली, और सर्वकालिक बर्खास्त नेता डीई ब्रूस स्मिथ थे।

केली के पास फ्रैंक रीच में गेम के बेहतरीन बैकअप क्यूबी में से एक था। जब जिम किसी भी तरह की चोट के लिए नीचे जाता, तो रीच गेंद को उठाता और बिलों के लिए जीत हासिल करता। एक बार केली के स्वस्थ होने के बाद, रीच बिना किसी शिकायत के गेंद को वापस उसे सौंप देगा, कुल टीम खिलाड़ी को पहचान देगा। 3 जनवरी, 1993 को एक प्लेऑफ़ गेम में घायल जिम केली के स्थान पर खेलते हुए रीच ने ह्यूस्टन ऑयलर्स के खिलाफ जीत के पीछे से एक चमत्कारिक रूप से बिलों का नेतृत्व किया। तीसरी तिमाही में 35-3 से नीचे, रीच ने बिलों को 41-38 की जीत में वापस लाया। आज तक, एनएफएल इतिहास में जीत के पीछे से सबसे बड़ी जीत!

दुर्भाग्य से, ब्रूस स्मिथ के सर्वकालिक बर्खास्त रिकॉर्ड के साथ ही बिल के प्रशंसकों के पास उन अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली टीमों का एकमात्र आकर्षण है। हॉल ऑफ फेम कोच मार्व लेवी द्वारा प्रशिक्षित, और जीएम बिल पोलियन द्वारा एक साथ रखा गया ... उन चार सीधे सुपर बाउल प्रदर्शनों ने चार सीधे नुकसान किए! अपनी पहली उपस्थिति में एक अंक से हारना, (स्कॉट नॉरवुड का "वाइड राइट" फील्ड गोल प्रयास मरने वाले सेकंड में) फिर अन्य तीन में बाहर हो जाना। ऐसी प्रतिभाशाली और लचीली टीमें कम से कम एक बार यह सब कैसे नहीं जीत सकतीं? क्याभैंस अभिशापकारण रहे हैं?

बिल के प्रशंसकों में यह घोषणा करने की प्रतिभा है कि गिलास आधा खाली होने के बजाय आधा भरा हुआ है। हालाँकि 2000 में म्यूज़िक सिटी मिरेकल (होमरुन थ्रोबैक) प्लेऑफ़ गेम जैसी घटनाएं, उस ग्लास को लगभग खाली लगती हैं। स्टीव क्रिस्टी फील्ड गोल पर 16-15 की बढ़त लेने के बाद गेंद को किक करना, और खेल में केवल 16 सेकंड शेष थे ... अकल्पनीय हुआ। टेनेसी के कोचों ने किकऑफ़ रिसेप्शन पर "होमरुन थ्रोबैक" ट्रिक प्ले का उपयोग करते हुए, टाइटन्स ने 22-16 से जीत हासिल की। स्वाभाविक रूप से यह बिना विवाद के नहीं आया।

चाहे वह पार्श्व या अवैध फॉरवर्ड पास था, निर्णय टाइटन्स के पास गया, जिससे बफ़ेलो प्रशंसकों को निपटने के लिए एक और कड़वा नुकसान हुआ। बिल अगले 17 वर्षों के लिए प्लेऑफ़ में नहीं लौटेंगे, और बफ़ेलो के प्रशंसक अपने प्रिय बिलों को दृढ़ समझ में देखना जारी रखेंगे ...भैंस का अभिशाप!

बिल्स ने आखिरकार 2017 में कोच सीन मैकडरमोट के तहत प्लेऑफ़ में जगह बनाई, जिससे 17 साल का प्लेऑफ़ सूखा समाप्त हो गया। उम्मीदें बढ़ने लगी हैं, क्योंकि टीम आखिरकार बफ़ेलो चैंपियनशिप के सूखे को खत्म करना चाहती है। क्या वे इस नेक कार्य को पूरा कर पाएंगे, या वे इस नेक कार्य के पीछे भटकते रहेंगे...भैंस शाप।

बिल 2022 सीज़न की उलटी गिनती

क्या यह का एक और अध्याय होगाभैंस अभिशाप?

कॉपीराइट2007-2022BuffaloCurse.com