haseebhameed


भैंस कृपाण 2021-22 अनुसूची
यहां क्लिक करें!

बफ़ेलो सेबर्स की कहानी 1970 में शुरू होती है। शुरू से ही प्रशंसकों का क्लब से एक विशेष संबंध था क्योंकि "सब्रेस" नाम को एक प्रशंसक प्रतियोगिता का उपयोग करके चुना गया था। टीमों के पहले मालिक सीमोर और नॉर्थरूप नॉक्स थे। उन्होंने एनएचएल के एक वयोवृद्ध को महाप्रबंधक के रूप में चुना। पंच इमलाच ने मसौदे के माध्यम से और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ लगभग तुरंत एक विजेता को एक साथ रखा।

सेबर्स ने लीग में अपने तीसरे वर्ष में ही प्लेऑफ़ में जगह बनाई, और अजेय मॉन्ट्रियल कनाडीअंस को सर्वश्रेष्ठ 7 में 6 गेम तक ले गए। उस वर्ष अन्य श्रृंखलाओं में कनाडियाज ने 5 गेम या उससे कम समय लिया, भाप ने एक और स्टेनली कप के लिए अपना रास्ता बना लिया। सबर्स के पास उस वर्ष कोच के रूप में जो क्रोज़ियर था, और उस दौरान गेम 5 में उल्लिखित श्रृंखला से पहले, कुछ ऐसा किया जिससे मॉन्ट्रियल के कोच स्कॉटी बोमन जाहिर तौर पर बहुत खुश नहीं थे।

क्रोज़ियर ने मॉन्ट्रियल गोलटेंडर केन ड्रायडेंस स्टिक की स्टिक माप के लिए कहा। यह अवैध निकला और कनाडियाई लोगों को दंडित किया गया। एक परिणाम के रूप में विजयी गोल साबर्स फॉरवर्ड रेनी रॉबर्ट द्वारा किया गया, जिससे सबर्स को जीत मिली। जब कैनेडीन्स श्रृंखला के अंतिम विजेता थे, क्रोज़ियर बोमन्स से हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़े, और उन्होंने बस सिर हिलाया..अपनी जेब में हाथ रखते हुए। अब शायद यह एक जर्म-ए-फोबिया की बात थी, या स्कॉटी को पहले के गेम में दिखाया जाना पसंद नहीं था। बेशक मैं सिर्फ एक प्रभावशाली युवा था, हालाँकि मुझे यह स्पष्ट रूप से याद है और मैं बाद के बारे में सोचता हूँ।

किसी भी घटना में सेबर्स उस श्रृंखला में हारे हुए थे, लेकिन निश्चित रूप से प्रशंसकों के साथ नहीं। फिर कुछ साल बाद 1974-75 सीज़न में, सेबर्स लीग में सबसे अधिक अंकों के लिए एक टाई में समाप्त हुआ। उनका नेतृत्व सेंटर गिल्बर्ट पेरेउल्ट, विंगर रेनी रॉबर्ट और रिक मार्टिन ने किया था, जिन्हें "फ्रांसीसी कनेक्शन" उपनाम दिया गया था। Perreault विशेष रूप से प्रतिभाशाली था, क्योंकि वह किसी भी समय पक करने के लिए स्कोर करने के लिए खतरा था। वह सीज़न टीम और प्रशंसकों के बीच एक सच्चा प्रेम प्रसंग था। आशावाद और उम्मीदें इतनी अधिक थीं कि स्टेनली कप चलाने वाली टीमों के लिए एक गीत लिखा गया था जिसका शीर्षक था "हम वह कप जीतने वाले हैं।"

सेबर्स कप फाइनल में रफ फिलाडेल्फिया फ्लायर्स के खिलाफ गए, जो अपने ओवर द लाइन फिजिकल प्ले के लिए जाने जाते थे। बर्नी पेरेंट में फ्लायर्स के पास एक अभूतपूर्व गोलकीपर था। श्रृंखला के तीन गेम को बफ़ेलो में "फॉग गेम" के रूप में जाना जाएगा। मई के उस समय के लिए यह असामान्य रूप से गर्म था, और इस वजह से खेल के कुछ हिस्सों को घने कोहरे में खेला जाता था। सेंटर जिम लोरेंत्ज़ ने एक बल्ले को रिंक के पार उड़ते हुए देखा और उसे हवा से बाहर निकाल दिया। उस समय भीड़ इसे प्यार करती थी, और इसने लोरेंत्ज़ को "बैटमैन" उपनाम दिया। हालांकि सेबर्स ने 6 मैचों में श्रृंखला गंवा दी और हार के बाद कई प्रशंसकों ने लोरेंत्ज़ के बल्ले को भगाने के कौशल को "अपशकुन।"

कई साल बाद मॉन्ट्रियल के पूर्व कोच स्कॉटी बोमन सबर्स के कोच और जीएम बने, लेकिन उन्हें विजेता बनाने में असफल रहे। सेंट लुइस के अलावा अपने करियर की शुरुआत में, सेबर्स एकमात्र ऐसी टीम है जिसने बोमन को हर दूसरी टीम के साथ जोड़ा है ... मॉन्ट्रियल, पिट्सबर्ग और डेट्रॉइट सभी ने स्टेनली कप जीते हैं! शायद यह के कारण है
भैंस अभिशाप?

सबर्स 1999 तक फिर से कप फाइनल में नहीं लौटेंगे जब उनका सामना डलास स्टार्स से हुआ। उस वर्ष सेबर्स का नेतृत्व कोच लिंडी रफ और टीम के कप्तान माइक पेका, मिरोस्लाव शैतान और स्टु बार्न्स जैसे कड़ी मेहनत करने वाले किरकिरा खिलाड़ियों की उनकी टीम ने किया था। टीम के असली स्टार उनके गोलकीपर डोमिनिक हसेक थे। जब वह सबर्स के लिए खेले तो यह तर्क दिया जा सकता है कि वह एनएचएल इतिहास में सबसे अच्छा नेटमाइंडर था, और उचित रूप से ऐसा था।

सेबर्स ने स्टार्स को बफ़ेलो में एक गेम 6 में तीन गेम से दो से नीचे कर दिया। खेल एक बहुत ही तनावपूर्ण कम स्कोरिंग मामला था जो ट्रिपल ओवरटाइम में चला गया। स्टार्स फॉरवर्ड ब्रेट हल ने सीरीज के अंत में कप जीतने का गोल किया। लेकिन "म्यूजिक सिटी मिरेकल" की तरह... यह विवादों के साथ आया।

उस सीजन में एक नियम था कि कोई भी विरोधी खिलाड़ी किसी भी तरह से गोल क्रीज पर न हो। यदि कोई खिलाड़ी क्रीज में पैर रखते हुए गोल करना चाहता है तो उसे अनुमति नहीं दी जाएगी। यहाँ विवाद आता है क्योंकि हल्स स्केट गोल क्रीज में दिखाई दे रहा था, हालाँकि रेड कार्पेट इतनी जल्दी लुढ़क गया था कि ऐसा लग रहा था कि समीक्षा विवादास्पद थी। यह हमेशा के लिए बफ़ेलो में "नो गोल" गेम के रूप में जाना जाएगा। शब्द "नो गोल", "होमरून थ्रोबैक" और निश्चित रूप से "वाइड राइट" सभी बफ़ेलो शहर के पर्यायवाची हैं। के अधिक काम ....
भैंस अभिशाप?

अब साथ में हाल के कारनामे आते हैंभैंस अभिशाप . 2005-06 के सीज़न में सेबर्स ने कैरोलिना हरिकेंस के खिलाफ पूर्वी सम्मेलन के फाइनल में प्रवेश किया। सेबर्स ने पूरी श्रृंखला में कड़ी मेहनत की, और गेम 6 में उन्होंने बफ़ेलो में एक ओवरटाइम जीत के साथ एक गेम 7 को मजबूर किया। कैरोलिना में गेम 7 की शुरुआत से पहले, सबर्स को खबर मिली कि उनके प्रमुख रक्षक जे मैकी चोट के कारण नहीं खेलेंगे। यह इस तथ्य के कारण महत्वपूर्ण था कि टीम न केवल उस श्रृंखला के दौरान, बल्कि पूरे प्लेऑफ़ में भी चोट से पहले ही समाप्त हो चुकी थी। ज्यादातर बदमाशों से बने बचाव की शुरुआत करते हुए, सबर्स ने गेम 7 खो दिया और कैरोलिना ने अंततः स्टेनली कप पर कब्जा कर लिया।

टीम को लगा जैसे वे पिछले सीज़न के प्लेऑफ़ में सांप के काटने वाले थे, और यही चोट टीम की विफलता का एकमात्र कारण थी। उनके पास टी-शर्ट के रूप में एक रैली का रोना था, जिसके नीचे स्टेनली कप की तस्वीर के साथ "वन टीम-वन गोल" लिखा था। टीम ने 2006-07 के नियमित सत्र में एनएचएल प्रेसिडेंट्स ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया, जो नियमित सीज़न में सबसे अधिक अंक वाली टीम को प्रदान किया गया था। सेबर्स एक स्कोरिंग मशीन थी जिसने सीजन के दौरान लीग में 308 गोल किए। नियमित सीज़न के उत्तरार्ध में उनका पावरप्ले तेज होता दिख रहा था (ऐसा कुछ जो उन्हें प्लेऑफ़ में आने के लिए खर्च होगा) लेकिन वे अभी भी अजेय लग रहे थे, जिसमें चार 30 गोल स्कोरर थे, और सात स्कोरिंग कम से कम 20 गोल थे।

सबर्स एक बार फिर से पूर्वी सम्मेलन के फाइनल में ओटावा सीनेटरों के खिलाफ आगे बढ़े, एक टीम जिसे सबर्स ने सीजन से पहले 5 खेलों में समाप्त कर दिया था। उच्च स्कोरिंग सेबर्स ने श्रृंखला में खुद को 3-0 से नीचे पाया, जिसका मुख्य कारण एनीमिक पावर प्ले था जो उस समय 0-18 था। उन्होंने अंततः एक श्रृंखला स्वीप से बचने के लिए एक गेम जीत लिया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। सीनेटरों ने बफ़ेलो को 5 खेलों में हराकर और उच्च उम्मीदों से भरे एक सबर्स सीज़न को समाप्त कर दिया। पहले सीज़न के विपरीत, टीम पूरी तरह से स्वस्थ होकर ओटावा सीरीज़ में गई थी...इसलिए चोट कोई समस्या नहीं थी।

इतनी उच्च स्कोरिंग, प्रतिभाशाली, अच्छी तरह से प्रशिक्षित टीम इतनी सपाट कैसे हो सकती है जब यह इतना मायने रखता है? क्या आप खिलाड़ियों, कोचों को दोष दे सकते हैं, या यह एक बार फिर से काम हो सकता है ...भैंस अभिशाप?

2009-10 के सीज़न में सबर्स प्लेऑफ़ में लौट आए, क्योंकि उन्होंने एनएचएल नॉर्थईस्ट डिवीजन पर कब्जा कर लिया था। हालांकि पावर प्ले पर व्यर्थता जारी रही, जिसमें सबर्स ओ-फेर 20 जा रहे थे, बोस्टन के खिलाफ मैन एडवांटेज के साथ, जिसके परिणामस्वरूप 1 दौर की हार हुई। ऐसा लगता है कि हम एक ही परिदृश्य को सीज़न दर सीज़न खेलते हुए देखते हैं, प्लेऑफ़ उपस्थिति के बाद। एक लिंडी रफ टीम में ठोस गोल करने की योजना, और एक रक्षात्मक खेल योजना शामिल थी, और जरूरत पड़ने पर कोई आक्रामक पंच नहीं था! उन्हें प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए पर्याप्त है, लेकिन अब और नहीं। सबर्स प्रबंधन बफ़ेलो शहर में एक चैम्पियनशिप लाने के लिए आवश्यक प्रतिभा को प्राप्त करने और बनाए रखने के लिए आवश्यक धन खर्च करने के लिए अनिच्छुक प्रतीत होता है। क्या यह एक स्वामित्व के कारण हो सकता है जो अब स्टेनली कप जीतने की परवाह नहीं करता है, या वे ऐसा करने के लिए मजबूर हैं? क्या काम पर ऐसी ताकतें हो सकती हैं जो सेबर संगठन को समय-समय पर विफलता की ओर ले जाती हैं? प्रबंधन के लिए अनजान के लिए, वे व्यर्थता के रंगमंच में अभिनेता हो सकते हैं। दुखद नाटक में भाग लेने वालों के रूप में जाना जाता है ...भैंस का अभिशाप!

सबर्स 2010-11 सीज़न फ्रैंचाइज़ी के लिए महत्वपूर्ण साबित हुआ क्योंकि व्यवसायी टेरी पेगुला ने टीम को खरीदा था। पेगुला एक नए "अभी जीतें" रवैये के साथ आता है, और स्टेनली कप के दावेदार को बनाने के लिए जो कुछ भी खर्च करता है उसे खर्च करने की कसम खाता है, कुछ ऐसा जो उसके पूर्ववर्ती करने में विफल रहे। हालांकि व्यापार की समय सीमा पर टीम उन्हें अगले स्तर तक ले जाने के लिए आवश्यक प्रतिभा हासिल करने में असमर्थ थी, इसलिए परिणाम पिछले वर्ष जैसा ही था ... प्लेऑफ़ के पहले दौर में हार गया! इस बार द फिलाडेल्फिया फ़्लायर्स और पूर्व-सबरे डेनियल ब्रियर के हाथों, जिन्हें सबर्स प्रबंधन कई साल पहले फिर से हस्ताक्षर करने में विफल रहा। ब्रियर श्रृंखला एमवीपी थे क्योंकि उन्होंने स्कोरिंग में द फ़्लायर्स का नेतृत्व किया, और अपनी पुरानी टीमों के दिल में खंजर बन गए। क्या ब्रियर का प्रस्थान था, फिर प्लेऑफ़ में अपनी पूर्व टीम के निधन की अगुवाई कर रहा थाभैंस अभिशाप? क्या नया स्वामित्व कृपाणों के लिए सकारात्मक परिवर्तन प्रदान कर सकता है? क्या यह स्टेनली कप चैंपियन को बफ़ेलो शहर में बदल देगा? या फिर यह उसी हताशा का सिलसिला होगा, जिसने पिछले 40 सालों से सेबरों को त्रस्त किया है। एक भाग्य जो लंबे समय से पूर्व निर्धारित है, चाहे सामने कार्यालय में कोई भी बैठे। एक चल रही व्यर्थता कहा जाता है ...
भैंस का अभिशाप!

सबर्स 2021-22 सीज़न की उलटी गिनती

कैसे होगाभैंस अभिशापइस बार उन्हें प्रभावित करें?

कॉपीराइट ゥ 2007-2021BuffaloCurse.com